Le LAdakh Trailor Launch Credits

Le Ladakh – Trailer 1 Out On World Tourism Day

कल विश्व पर्यटन दिवस है! यानि 2019 के सितम्बर की 27 तारिख। दिन है शुक्रवार। आमतौर पर लोग शुक्रवार को फ़िल्म रिलीज़ करते हैं, हम रिलीज़ कर रहे हैं ट्रेलर – Le Ladakh का. जिनको ये पता नहीं है कि Le Ladakh क्या है, वो इसकी पूरी जानकारी नीचे लिंक पर क्लिक करके ले सकते हैं!

LE LADAKH — THE TRAVEL CARNIVAL

हाँ, तो जी Le Ladakh जिस लिए किया गया था, अब उस शक्ल में धीरे धीरे आ रहा है, तमाम ऊँच-नीच के बावजूद! प्लान यही था, कि ट्रिप पूरी होगी लिखे गए स्क्रीनप्ले के हिसाब से. 15 जून से 2 दिन पहले तक स्क्रिप्टिंग के सारे काम निपटा लिए गए थे. लेकिन बहुत कुछ ऐसा होता गया इन आखिरी के दो दिनों में जिससे इस कहानी के रंग, रूप, आकार, प्रकार, बात, व्यवस्था सब धरे के धरे रह गए! खैर, ट्रिप तो पूरी हुई, फिल्म भी शूट हुई! बिना किसी स्क्रिप्ट के, बिना किसी शेड्यूल के – क्योंकि कैलेंडर की तो लग गई थी. जहाँ हम ट्रिप के तीसरे दिन होने चाहिए थे, वहां हम पहुंचे पांचवें दिन! गाड़ी धुंआ धुंआ हो गयी, दूसरी गाडी का जुगाड़ हुआ – दिल्ली के बॉर्डर पर ही सामान लदा कैरियर नीचे आ गिरा, फ़िर श्रीनगर पहुँचते पहुँचते ब्रेक्स गए, और खारदुंग ला पर तो आरपीएम की सुई 1 से नीचे ही नहीं आ रही थी. वो तो भला हो The Great Himalayan Travel के कर्ता धर्ता, सैंज वाले अपने यश भाई और दिल्ली के Wolverine Riders का, जिनकी कमर तोड़ ड्राइविंग की वजह से हम ये ट्रिप पूरी कर पाए. नुकसान इतना हुआ और ऐसे ऐसे हुआ कि अभी तलक भरपाई के आयाम नज़र नहीं आ रहे हैं. बात इतने पर ही रुक जाती तो शायद बात बन भी जाती. बाइक के पिछले टायर का घिस कर एकदम सपाट हो जाने, रात के अँधेरे में शांघड़ पहुँचने तक से लेकर दिल्ली वापस आ कर अगले कई हफ़्तों तक अलग अलग प्रकार के गच्चे समझ में आते गए. अब ये सब तो आपको पूरी सीरीज़ देख कर पता चलेगा कि बेहद कीमती सपने भी पूरे किए जा सकते हैं, गलतियों से सीखते सीखते!

बाल कांड का चैप्टर 1 पढ़ें

खैर, झुके हुए कंधे, हिले हुए कॉन्फिडेंस और इंडियन इकॉनमी की तत्कालीन स्थिति से भी बिगड़े हुए हालात में हम लगातार काम करते रहे. रिकॉर्ड कर के लाई गई फुटेज के साथ सीन सेट किया गया. अब हुआ ही कुछ ऐसा कि इस ट्रिप की कहानी बिगड़ कर भी एक नई कहानी बन गई. लगभग 2 टीबी डेटा के हर एक सेकंड को छानबीन कर यह तय किया गया कि जब इतना बड़ा काण्ड कर आए तो अब काण्ड होंगे! टोटल 7 – रामायण वाले! बाल काण्ड अभी शनिवार वाले ट्रैवलॉग में हम आपको सुना ही रहे हैं. वैसे ही अगले सभी चैप्टर्स, अयोध्या काण्ड, अरण्य काण्ड, किष्किंधा काण्ड, सुन्दर काण्ड, युद्ध कांड और उत्तर काण्ड के नाम से लिखे जाएंगे. बिलकुल, यात्राओं की रामायण के तौर पर. 2 ट्रेलर रिलीज़ करने का प्लान बना – एक एक्सपेडिशन और एक कार्निवाल का. और फिर दिवाली पर रिलीज़ होंगे पहले सेट ऑफ़ एपिसोड्स!

बाल कांड का चैप्टर 2 पढ़ें

ट्रेलर बनाते बनाते हमने पिछले 3 हफ़्तों में आपके साथ कुछ टीज़र्स शेयर किया है, अपने YouTube चैनल पर. क्योंकि ये ट्रेलर अलग अलग दिन और अलग अलग चीज़ों की स्नीक पीक है, तो हमें लगा कि ट्रेलर आने से पहले आपको एक बार ये टीज़र्स एक जगह दिखा दें. देखिए और कुछ ठीक-ठाक लगे तो हमारे चैनल को सब्सक्राइब ज़रूर कीजिएगा.

Le Ladakh -The Travel Carnival | TEASER 1

ये रोहतांग पास है. नितिन पिछले 12 दिनों से लगातार थार की ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं. इस दिन हम शांघड़ पहुँचने वाले हैं, गाडी में कुल 7 जाने ठुंसे पड़े हैं लेकिन स्पिरिट ऐसी है जैसे अभी अभी गाडी लेकर चले हों. रोहतांग पर दोनों तरफ बर्फ़ की 4 -5 फ़ुट ऊँची दीवारें हैं, दोपहर की धूप में ये दीवारें पानी उगल रही हैं और अपने ड्राइवर भाई को आ जाती है बचपन की याद! देखिए क्या होता है!

Le Ladakh -The Travel Carnival | TEASER 2

ये अलची है. कुछ डेढ़ घंटे ये डिसाइड करने के बाद कि टेंट कहाँ लगाए जाएं, Ollie और Roopesh जाते हैं बगल के गाँव में पानी लाने। आधे घंटे में वापस आते हैं — बॉनफायर के लिए लकड़ी, पीने का पानी और एक रैपर के साथ! इनका नाम स्टैंज़िन डेल्डॉन है!

Le Ladakh -The Travel Carnival | TEASER 3

ये है बरालचा पास. हर्ष ने कभी इससे पहले स्नोफॉल नहीं देखा था. अभी अभी बर्फ़बारी धीमी हुई है — बाकी बकैती तो ऊपर टीज़र में है ही. ये थार का सीन है, ट्रिप का दसवां दिन!

Le Ladakh -The Travel Carnival | TEASER 4

कार्निवल के दौरान हमने अलग अलग जगहों पर लाइव पर्फॉर्मन्सेस करने का प्लान किया हुआ था. कहीं और तो कर नहीं पाए, लेह बाज़ार वाला मामला सेट हो गया था. ये हैं साग्निक भैया, आपने क्लाउन करैक्टर में. क्लाउन का नाम है अली. 

तो तीनों टीज़र तो आपने देख लिया। अब हमारे तरह कीजिए पहला ट्रेलर रिलीज़ होने का इंतज़ार!

Facebook Comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *